भारत में कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू - Nai Ummid

भारत में कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू


कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो चुकी है। भारत की  राजधानी दिल्ली एम्स में मीडियाकर्मियों की उपस्थिति में सबसे पहला टीका एक सफाईकर्मी मनीष कुमार को लगाया गया। 

टीका लगवाने के बाद मनीष कुमार ने कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। मेरे मन में जो डर था वो भी निकल गया। इसी के साथ उन्होंने सभी से टीका लगवाने की अपील की। दरअसल, समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में सफाई कर्मचारी मनीष कुमार ने बताया कि मेरा अनुभव बहुत अच्छा रहा है। टीका लगने से मुझे कोई झिझक नहीं होगी और मैं अपने देश की सेवा करता रहूंगा। लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। मेरे मन में जो डर था वो भी निकल गया। सबको टीका लगवाना चाहिए।

शनिवार सुबह साढ़े दस बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए इस अभियान की शुरुआत की। पीएम मोदी ने इस मौके पर सभी टीकाकरण केंद्रों को सीधे संबोधित भी किया। उन्होंने कहा, ‘‘इतने बड़े स्तर का टीकाकरण अभियान पहले कभी नहीं चलाया गया। यह अभियान इतना बड़ा है, इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि दुनिया के कई देशों की आबादी तीन करोड़ से कम है और भारत पहले ही चरण में 3 करोड़ लोगों का टीकाकरण कर रहा है।’’ केंद्र सरकार के मुताबिक, पहले दिन कुल 3006 वैक्‍सीनेशन सेंटर्स पर तीन लाख से ज्‍यादा हेल्‍थ वर्कर्स को पहली डोज दी जाएगी।

Previous article
Next article

Leave Comments

टिप्पणी पोस्ट करें

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads