72 वें गणतंत्र दिवस पर भारत की नव शिखर लालिमा प्रवीण - Nai Ummid

72 वें गणतंत्र दिवस पर भारत की नव शिखर लालिमा प्रवीण


रत्नेश कुमार की कलम से:-- संपूर्ण भारत से  सभी विद्यालयों से एनसीसी कैडेट के बच्चे  पूरे जोशो खरोश से पूरी मेहनत से अपने  एनसीसी नियमों का पालन करते हुए देश सेवा में अपने हुनर को प्रस्तुत करते हैं और यह सिर्फ एक विद्यालय की बात नहीं बल्कि समस्त गांव में शहरों में और समस्त बड़े शहरों में जितने भी कार्यालय हैं वहां एनसीसी का कार्य बहुत ही सराहनीय रहता है यह बच्चे हमेशा तत्पर रहते हैं देश सेवा के लिए देश में काम करने के लिए देश में किसी भी मुसीबत में अपने आप को सामने रखकर सेवा देने का काम करते हैं| ऐसे ही हमारे विद्यालय में। 6DBN(B group) दिल्ली रमेश नगर विद्यालय Lt. कमांडेंट मुकेश कुमार,ए एन ओ  श्री कुलदीप सिंह यादव, ड्रिल इंस्ट्रक्टर सावन कुमार। एनसीसी कमांड केयर टेकर  आनंद कुमार,Suo  प्रभु दयाल, कैडेट साहिल कुमार। इन सबकी कमांड में  एनसीसी के यह बच्चे अपने हुनर कड़ी मेहनत के साथ देश हित के लिए भविष्य में सेना के किसी भी कमांड में जाने के लिए तत्पर रहने वाले इन्हीं बच्चों को कभी न कभी देश के सेवा का मौका मिलता है।


रमेश नगर विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ सभ्य सचिन अन्नू कपूर जी|,विद्यालय में आने वाले बच्चों का स्वागत करते हुए इस भयानक कोरोनावायरस काल में एनसीसी कैडेट के बच्चों के द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की और कहा हम सभी को देश में अच्छे कार्यों को करने के लिए तत्पर रहना चाहिए और न सिर्फ हर परिस्थिति हर विपत्ति का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

72 वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर देश के लिए अपनी पठन क्षमता को विकसित करने के लिए बच्चों में छुपे हुए उन गुणों को विस्तारित करने के लिए प्रचारित करने के लिए फलीभूत करने के लिए हम सभी शिक्षक गण लगे हुए  आज के समय में ऑनलाइन पठन-पाठन प्रक्रिया के माध्यम से भी बच्चों तक शिक्षा का मार्ग प्रशस्त किया जा रहा है। बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए हम सभी ने ईश्वर से प्रार्थना की कि देश के लिए हम सभी बच्चों को कुशल नागरिक बनाने के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे।





Previous article
Next article

Leave Comments

टिप्पणी पोस्ट करें

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads