आखिर 49 बच्चों का बाप कैसे बना 89 वर्षीय डाॅक्टर? - Nai Ummid
3033-px-757.jpg

आखिर 49 बच्चों का बाप कैसे बना 89 वर्षीय डाॅक्टर?


हम यह अक्सर सोचते रहते हैं कि भला कोई बूढ़ा भी बन सकता है जब वो जिंदगी के अंतिम पायदान पर होता है। लेकिन इस सोच को 89 वर्षीय डाॅक्टर ने फिर से गलत साबित कर दिया है।


यह घटना नीदरलैंड्स का है। जहां पर 89 साल का एक डाॅक्टर जन कारबात 49 बच्चों का बाप बना। दिलचस्प बात यह है कि ये 49 बच्चे किसी एक महिला से पैदा नहीं हुए बल्कि भिन्न-भिन्न महिलाओं से हुए। बता दें कि कुछ पति-पत्नी के बच्चे पैदा न होने पर आईवीएफ का सहारा लेकर बच्चे को जन्म देते हैं। इस तकनीक का गलत फायदा उठाकर इस डाॅक्टर ने ये सब किया। एक डीएनए रिपोर्ट ने इस बात का खुलासा किया है। जब कोर्ट ने आदेश दिए कि पैरेंट्स को डाॅक्टर के डीएनए टेस्ट के रिजल्ट दिए जाएं। इस परिणाम में यह पता चला कि डाक्टर ने स्पर्म डोनर की जगह अपने स्पर्म का इस्तेमाल किया। जांच में डाक्टर के डीएनए से 49 बच्चों के डीएनए मैच हुए हैं।


खबरों के मुताबिक, नीदरलैंड के राटेरडम में एक आईवीएफ क्लिनिक में महिलाओं के साथ बड़ी धोखाधड़ी करने की बात सामने आयी है। यहां के एक डाक्टर ने 49 महिलाओं की प्रेग्नेंसी के लिए अपने स्पर्म का इस्तेमाल कर उनके बच्चे को पैदा कराया। इसमें एक बात और दिलचस्प है कि इन बच्चों की संख्या में और वृद्धि देखने को मिल सकती थी लेकिन यह संख्या और बढ़े उससे पहले ही इस डाॅक्टर की मौत हो गयी। डाॅक्टर जन कारबात की 2017 में मौत हो गई। उसने खुद स्वीकार किया था कि उसने डोनर के स्पर्म को मिला दिया था। 

वैसे तो अब ये क्लिनिक बंद हो चुका है। लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि इस डाॅक्टर ने मौत से पहले कहा था कि वह अब तक 60 बच्चों का पिता बन चुका है। 


Previous article
Next article

Leave Comments

टिप्पणी पोस्ट करें

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads