बर्बरता: हत्या के साथ-साथ महिला का फोड़ा आंख और काट लिया कान - Nai Ummid

बर्बरता: हत्या के साथ-साथ महिला का फोड़ा आंख और काट लिया कान


हत्या की बात आजकल तो सरेआम हो गया है। लेकिन हत्या के साथ-साथ क्रूरता से किसी का आंख फोड़ दिया जाए और कान काट लिया जाए तो इसे बर्बरता नहीं कहेंगे तो और क्या कहेंगे।

जी हां, ऐसी घटना घटी है नेपाल के सप्तरी के तिरहूत गाउँपालिका वार्ड-2 के मयनाकडेरी गांव की एक महिला के साथ। जहां 50 वर्षीय दायमन देवी यादव की हत्या बर्बरता के साथ की गयी। यह महिला घर में अकेली रह रही थी।

रविवार सुबह यानि 27 सितंबर को जब उनके अपने लोगों ने उन्हें फोन किया तो कोई भी फोन रिसीव नहीं किया। इसके बाद ये लोग ढूंढते हुए घर पहुंचे तो नजारा देखकर अवाक रह गये। देखा कि आँगन में स्थित  शौचालय और ट्यूबवेल के नजदीक घर का पानी गिरने के स्थान पर उनका मृत शरीर पड़ा है। 

मृतक महिला के देवर तेजनारायण यादव के अनुसार, हत्यारों ने दायमन देवी का दाहिना कान काटकर ले गये साथ ही दाहिना आंख भी फोड़ दिया। हत्यारों ने कान में लगे सोना के कारण शायद कान काटकर ले गये। साथ ही आँगन में फूटी चूड़ी फैला हुआ था। इसका मतलब है कि हत्यारों ने धक्का-मूक्की काफी किया।  

सप्तरी के पुलिस उपरीक्षक राजेन्द्रप्रसाद धमला के अनुसार, गले में  प्लास्टिक की डोरी फंसे हुए अवस्था में शव था। जिससे अनुमान है कि डोरी से गला दबाकर हत्या की गयी। 

पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को धरान स्थित बीपी कोइराला स्वास्थ्य विज्ञान प्रतिष्ठान भेज दिया है और जांच की जा रही है। 

बता दें कि सशस्त्र पुलिस कैम्प के स्थान से 300 मीटर उत्तर यह घटना घटी। जिससे इस घटना के बाद स्थानीय त्रसित हैं।

यह भी बता दें कि मृतक महिला के पति शिवनारायण कौडगिया यादव विराटनगर में शिक्षण पेशा में संलग्न हैं वहीं उनका एक बेटा नेपाल टेलिकाम में कार्यरत है तो वहीं दूसरा बेटा भारत के दिल्ली में अध्ययनरत है।


Previous article
Next article

Leave Comments

टिप्पणी पोस्ट करें

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads